Saturday, April 13, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से प्रधानमंत्री मोदी जी को किया गया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे के दौरे पर है पुणे में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा मेट्रो को हरी झंडी दिखा करके…

By शाम्भवी मिश्रा , in देश राजनीति , at August 2, 2023 Tags: , , ,


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे के दौरे पर है पुणे में प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा मेट्रो को हरी झंडी दिखा करके मेट्रो की शुरुआत करनी थी इसके साथ ही साथ प्रधानमंत्री जी के द्वारा कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया गया बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री जी को तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट द्वारा लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है

पुणे दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी

बता दें कि प्रधानमंत्री जी कल महाराष्ट्र के पुणे शहर के दौरे पर थे यहां पर प्रधानमंत्री द्वारा कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई और कई शिलान्यास भी किए गए

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत

बता दें कि प्रधानमंत्री जब पुणे पहुंचे थे तो वहां पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा उनका स्वागत किया गया इस दौरान एयरपोर्ट पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडवीस और अजीत पवार सहित कई गणमान्य लोग प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए मौजूद थे।

मंदिर पहुंच कर कि पूजा

पुणे दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे स्थिति श्रीमंत दगड़ू शेठ हलवाई मंदिर में पूजा संपन्न कि और पूजा पूरी होने के बाद प्रधानमंत्री अगले प्रोग्राम के लिए निकल गए।

लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से हुए सम्मानित

बता दें कि पुणे दौरे के दौरान है तिलक स्मारक मंदिर ट्रस्ट कि ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया,बता दें कि यह पुरस्कार ऐसे व्यक्ति को दिया जाता है जिसने देश कि प्रगति और विकास के लिए असाधारण और उल्लेखनीय कार्य किए हों। यह पुरस्कार हर वर्ष लोकमान्य तिलक कि पुण्यतिथि पर अगस्त माह कि एक तारीख को प्रदान किया जाता है। पुरस्कार से सम्मानित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने स्वर्गीय लोकमान्य तिलक जी को पुष्पांजलि भी अर्पित कि।

देशवासियों को समर्पित किया पुरस्कार

बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने यह कहा कि यह उनके लिए एक यादगार पल है, और वह इस पुरस्कार को देश के करोडों नागरिकों को समर्पित करते हैं।

Need Chat Bot Systems for your Business Visit ticktry.com

Read This Also

सामने आया फिल्म ” घूमर ” का टीजर, अभिषेक बच्चन

 

Advertisement

Comments