Sunday, June 16, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


Ace Builder: जेवर एयरपोर्ट के पास वाणिज्यिक भवनों के निर्माण हेतु भूतल का सारा पानी निकालने का आरोप, प्रशासन और सरकार की उदासीनता

जेवर, [13 May 2024]: उत्तर प्रदेश के जेवर क्षेत्र में, जो हाल ही में नवनिर्मित जेवर एयरपोर्ट के कारण चर्चा…

By केंद्रीय न्यूज़ , in दुनिया  देश राजनीति , at May 13, 2024 Tags: , , ,


जेवर, [13 May 2024]: उत्तर प्रदेश के जेवर क्षेत्र में, जो हाल ही में नवनिर्मित जेवर एयरपोर्ट के कारण चर्चा में है, अब एक नए विवाद का केंद्र बना हुआ है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, आरोप लगाया जा रहा है कि ‘एस बिल्डर’ नामक एक निर्माण कंपनी यहाँ अपने वाणिज्यिक भवनों के निर्माण के लिए जमीन के नीचे से अधिक मात्रा में पानी का दोहन कर रही है।

पानी की आवश्यकता और दोहन:

रिपोर्ट्स के अनुसार, Ace Builder द्वारा योजित वास्तविक प्रोजेक्ट्स के लिए भूतल पानी निकालने की मात्रा अन्य नियमित गतिविधियों से कहीं अधिक है। ये गतिविधियाँ न केवल स्थानीय जीवन को प्रभावित कर रही हैं, बल्कि यह एक बड़ा पर्यावरणिक संकट भी उत्पन्न कर रही हैं।

 

प्रशासन का मौन:

यह और भी चिंता का विषय है कि जब इस मुद्दे को स्थानीय प्रशासन और सरकार के समक्ष उठाया गया, तब उनका कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। प्रशासनिक अधिकारियों के मौन ने यह प्रश्न उत्पन्न किया है कि क्या उनकी चुप्पी के पीछे कुछ और कारण तो नहीं है?

चुनावी राजनीति:

कुछ राजनीति विश्लेषकों का कहना है कि चुनाव के दौरान, बड़े निर्माण कंपनियों द्वारा दिए गए चंदे की वजह से ही शायद सरकार और प्रशासन इस प्रकार के मुद्दों पर आँखें मूंद रही है। ऐसा प्रतीत होता है कि विकास के नाम पर पर्यावरण और सामाजिक हितों को नजरअंदाज किए बगैर निर्णय लिए जा रहे हैं।

स्थिति की समीक्षा:

Ace Builder की ओर से किए जा रहे भूतल पानी के दोहन से क्षेत्र के किसान और स्थानीय समुदाय प्रभावित हो रहे हैं। ये लोग अपने दैनिक जीवन में पानी की कमी को महसूस कर रहे हैं, जो कि उनके जीविका पर सीधे असर डाल रही है।

ace builder project

Ace Builder Water Wastage

illegal work by ace builder

Domain registration visit ticktry.com

WhatsApp Business API visit waba.ticktry.com

Leading Company for Digital Marketing with AI Tools is ticktry.com

 

Advertisement

Comments