Monday, July 22, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


मणिपुर हिंसा कि सीबीआई जांच हुई शुरू, मैतेई समुदाय का प्रदर्शन जारी

  पिछले कुछ दिनों से लगातार मणिपुर हिंसा जारी है, अब इस मामले को सीबीआई ने अपने हाथ में ले…

By शाम्भवी मिश्रा , in देश , at July 30, 2023 Tags: ,


 

पिछले कुछ दिनों से लगातार मणिपुर हिंसा जारी है, अब इस मामले को सीबीआई ने अपने हाथ में ले लिया है। बता दें कि मणिपुर में कुकी समुदाय कि दो महिलाओं को 3 मई को निर्वस्त्र परेड करवाया गया था। और महिलाओं के साथ हुई इस दरिंदगी कि वीडियो बीते 19 जलाई से सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था।

इस वीडियो के वायरल होने से यह मुद्दा देश के हर कोने में पहुंच चुका है और लगातार इस मामले में सीबीआई जांच कि मांग कि जा रही थी। अब इस मामले कि जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है और महिलाओं को निर्वस्त्र परेड करवाने के मामले में एफआईआर भी दर्ज कि गई है। अभी तक इस पूरे मामले में 7 लोगों कि गिरफ्तारी हो चुकी है। बता दें कि जिस व्यक्ति में महिलाओं का वीडियो बनाया था उसे भी हिरासत में ले लिया गया है।

इम्फाल में मैतेई समुदाय का मेगा मार्च

आपको बता दें कि जैसे ही मणिपुर हिंसा मामले में सीबीआई ने अपनी जांच शुरू कि है वैसे ही मणिपुर की राजधानी इंफाल में मैतेई समुदाय के लोगों ने मेगा मार्च का आयोजन कर दिया है। इस आयोजन के तहत हजारों कि संख्या में महिलाओं ने हिस्सा लिया और रोड पर मेगा मार्च किया। बता दें कि मणिपुर में किसी भी प्रदर्शन कि केंद्र में हमेशा महिलाएं ही होती है।

यह है पूरा मामला

आपको बता दें कि यह पूरा मामला 3 मई को मणिपुर में हुई हिंसा से संबंधित है। मामला तब का है जब मैतेई समुदाय के हजारों कि संख्या में युवकों में कुकी समुदाय कि दो आदिवासी महिलाओं के साथ बदसुलूकी कि थी। इन युवकों ने गांव पर हमला किया और इस दौरान अपनी जान कि रक्षा करती हुई दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके परेड करवाया। इतना ही नहीं पीड़िता के बयान के अनुसार उन्हे बन्धन से मुक्त करने से पहले उन दोनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया गया था।

 

बता दें कि इस घटना कि वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाली गई और यह विडियो काफी तेजी से वायरल हुई थी। वीडियो में नजर आने वाली दो पीड़ित महिलाओं में से एक महिला के पति असम रेजिमेंट में सूबेदार के पद पर नियुक्त है और वह कारगिल युद्ध में भी देश कि तरह से लड़ाई लड़ चुके हैं। महिलाओं के साथ हुई इस दरिंदगी का यह वीडियो घटना के 75 दिनों बाद देश के सामने आया है और तब से पूरे देश में इस मामले को लेकर काफी विरोध किया जा रहा है और लगातार न्याय कि गुहार लगाई जा रही है।

Do You Want All IT Solution for your Business  just visit ticktry.com

Read This Also

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सनी देओल इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म गदर 2 को लेकर सुर्खियों में बने हुए…

Advertisement

Comments