Monday, July 22, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


Nuh Violence नूंह में हिंसक झड़प के बाद भारी संख्या में Police बल की तैनाती

Nuh Violence : हरियाणा राज्य के जिले में हुए हिंसक झड़प के कारण जिले में लगातार तनाव का माहौल बना…

By शाम्भवी मिश्रा , in देश राजनीति , at August 1, 2023 Tags: , , ,


Nuh Violence : हरियाणा राज्य के जिले में हुए हिंसक झड़प के कारण जिले में लगातार तनाव का माहौल बना हुआ है बता दें कि यह पूरी घटना नूंह जिले के मेवात कि है जहां हो रहे भगवा यात्रा दो गुटों के आमने – सामने आ जाने से हिंसा का माहौल बन गया और हालात इस कदर बिगड़ गए कि दोनों दलों में झड़प हो गई। खबरों के मुताबिक दोनों दलों में हुई इस मारपीट के दौरान फायरिंग भी की गई है, फायरिंग में कई गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने कि खबर भी सामने आ रही है। इतना ही नहीं यहां कुछ स्थानीय लोगों के घायल होने कि भी जानकारी दी जा रही है। अभी तक की जानकारी के आधार पर यह बताया जा रहा है की इस हिंसात्मक झड़प में पांच लोगों की मृत्यु हुई है और 50 से अधिक पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर सामने आ रही हैं।

बनी हुई है देहशत कि स्थिति,बंद हुआ इंटरनेट Nuh Violence

बताया जा रहा है कि दोनों दलों में हुई इस झड़प और मारपीट के दौरान उग्र लोगों ने कई गाड़ियों में आग लगाई और गोलीबारी भी की है । पूरे क्षेत्र में इस हिंसा के बाद दहशत का माहौल बना हुआ है। क्षेत्र में तनाव और दहशत का माहौल देखते हुए पुलिस बल को भारी संख्या में घटनास्थल पर तैनात किया जा चुका है । बता दें कि झड़प के दौरान पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और हालात को काबू करने का प्रयास करने लगी। इस झड़प के बाद हरियाणा सरकार की ओर से यह आदेश जारी किया जा चुका है कि नूंह में इंटरनेट और सभी प्रकार की मैसेजिंग सर्विस बंद रहेगी।  इसके साथ ही स्कूल एवम कॉलेज को भी बंद किए जाने का आदेश जारी कर दिया गया है। हरियाणा के गृह मंत्री ने अपने बयान में यह कहा है की, जिले में कर्फ्यू लगा दिया गया है और स्थिति को काबू में किया जा रहा है। इस पूरे घटनाक्रम के पीछे मास्टरमाइंड की मौजूदगी की बात भी हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज द्वारा कही गई है।

शरारती तत्वों ने कि पत्थरबाजी Nuh Violence

बताया जा रहा है कि ब्रज मंडल को यात्रा के दौरान यह सारी घटना हुई है। ब्रज मंडल कि यात्रा ने दो हिन्दू संगठन विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के सदस्यों के बीच नूंह के मेवात में पत्थर चल गए। और जब तक यह यात्रा शिव मंदिर पहुंची तक तक इन दोनों दलों के बीच काफी हंगामा होने लगा था, इसी हंगामे के बीच अज्ञात शरारती तत्वों ने यात्रा में सम्मलित लोगों के उपर पथराव करना शुरू कर दिया। अचानक हुए इस हंगामे और पथराव के कारण यात्रा में शामिल लोगों में भगदड़ मच गई और भारी संख्या में लोग सड़क पर भागने लगे। हालात इतने बिगाड़े कि दोनों दलों कि ओर से पथराव शुरू हो गया।

हिन्दू संगठनों द्वारा आयोजित थी यात्रा

Nuh Violence : आपको बता दें कि इस यात्रा को विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल एवम गौ रक्षा दल के द्वारा आयोजित किया गया था। इस भगवा यात्रा को नूंह स्थित शिव मंदिर से हरी झंडी दिखा कर के शुरू किया जाना तय हुआ था और इस भगवा यात्रा का समापन फिरोजपुर के झिरका में होना तय था। हिन्दू संगठनों के तमाम कार्यकर्ता इस भगवा यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे हुए थे।

Register Domain name at ticktry.com

Read This Also

Advertisement

Comments