Monday, July 22, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


उतरने लगा है सीमा हैदर का प्यार का बुखार, सीमा के बाद अब अंजू पहुंची पाकिस्तान

उतरने लगा है सीमा हैदर का प्यार का बुखार, सीमा के बाद अब अंजू पहुंची पाकिस्तान बीते दिनों सीमा हैदर…

By शाम्भवी मिश्रा , in दुनिया  , at July 31, 2023 Tags: ,


उतरने लगा है सीमा हैदर का प्यार का बुखार, सीमा के बाद अब अंजू पहुंची पाकिस्तान

बीते दिनों सीमा हैदर नाम कि एक पाकिस्तानी महिला अवैध रूप से भारत कि सीमा पार करके देश में घुसपैठ कर चुकी है। आए दिन सीमा सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई हैं। बता दें कि सीमा अकेले भारत में नहीं आई है बल्कि वह अपने साथ अपने चार बच्चों को भी भारत लेकर आई है।

कौन हैं सीमा हैदर

सीमा गुलाम हैदर पाकिस्तान में कराची की रहने वाली महिला है। वह पाकिस्तान से भारत अपने प्यार से मिलने के लिए आई थी। सीमा के मुताबिक वह सचिन मीणा नाम के एक भारतीय व्यक्ति से प्यार करती है और इसीलिए वह अपने 4 बच्चों सहित अवैध रूप पाकिस्तान से भारत आ गई । बता दें कि सीमा हैदर और सचिन की जान पहचान एक गेमिंग ऐप के माध्यम से हुई थी । सीमा हैदर 4 बच्चों की मां है और उनकी उम्र लगभग 27 वर्ष है। ऑनलाइन गेम खेलते खेलते सीमा हैदर सचिन मीना के प्यार में पड़ गई और उनका प्यार इस तरीके से आगे बढ़ा कि वह अपने पाकिस्तान के घर, अपने पति सब को छोड़कर के सचिन के पास भारत आने के लिए बेताब हो गई ।

सीमा हैदर दुबई के रास्ते नेपाल होते हुए अवैध रूप से भारत की सीमा पार करके अपने चार बच्चों के साथ सचिन से मिलने दिल्ली के ग्रेटर नोएडा में पहुंच गई । बता दें कि नोएडा में सीमा और सचिन किराए के अपार्टमेंट में एक साथ रहते थे। सीमा हैदर और सचिन को उस वक्त एक साथ पकड़ा गया था जिस वक्त वह दोनों हरियाणा के एक शहर में बस का सफर कर रहे थे। यहां कुछ अधिकारियों ने उन्हें रोका था और तब इनके रिश्ते के बारे में पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया था । इस पूछताछ में यह खुलासा हुआ था कि सीमा हैदर पाकिस्तानी महिला है और उन्होंने अवैध रूप से भारत में प्रवेश लिया है जिसके बाद सीमा हैदर को गिरफ्तार भी कर लिया गया था।

नेपाल में सचिन के साथ रहीं थी सीमा

मीडिया द्वारा लिए गए एक इंटरव्यू के दौरान सीमा हैदर ने इस बात का भी खुलासा किया कि वह भारत आने से कुछ समय पहले सचिन मीना के साथ नेपाल में रह चुकी थी। सीमा ने बताया कि वह एक होटल में 7 दिन तक सचिन के साथ रहीं थीं जहां उन्होंने शादी भी रचाई थी हालांकि जब सीमा द्वारा बताए गए होटल से पूछताछ की गई तो यह जानकारी सामने आई कि वहां पर सचिन और सीमा ने अपने गलत आईडी और गलत नाम के साथ रूम बुक करवाया था।

2019 में हुई थी सचिन से दोस्ती

सीमा हैदर ने दिए गए इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया कि साल 2019 में एक गेमिंग ऐप के जरिए उनकी और सचिन की दोस्ती हुई थी। हालांकि उनकी नजदीकियां साल 2020 में बढ़ी थी जिसके बाद सीमा और सचिन ने नेपाल में मुलाकात भी की थी। सीमा बताती है कि वह पाकिस्तान में रहते हुए भी मन से हिंदू धर्म अपना चुकी थी। वह पिछले दो साल से सचिन के लिए करवा चौथ का व्रत रखती हैं और खुद को हिंदू मानती हैं। जब मीडिया ने सीमा हैदर से सवाल किया कि उन्हें इतनी अच्छी हिंदी कैसे आती है तो इस बात का जवाब देते हुए सीमा हैदर ने बताया कि पाकिस्तान में रहने के दौरान उनकी सचिन से कई कई घंटे फोन पर बात होती थी जिसके कारण उनकी हिंदी इतनी अच्छी हो गई है। हालांकि इस बात में कितनी हकीकत है इसकी जांच की जा रही है क्योंकि एटीएस की पूछताछ में यह बात सामने आई है कि सचिन मीना खुद ही सही हिंदी नहीं बोल पाते हैं।

सीमा पर लगा जासूस होने का आरोप

आपको बता दें कि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर पर लगातार जासूस होने का आरोप लगाया जा रहा है। कई जांच एजेंसियां इस बात का दावा कर रही हैं कि सीमा हैदर एक पाकिस्तानी जासूस है जो कि भारत में किसी मकसद से आई हैं। सीमा के पास कई पासपोर्ट और कई सिम प्राप्त होना इस बात को और पुख्ता करते हैं कि वह किसी मकसद से ही देश में अवैध रूप से आई हैं। हालांकि जब यह सवाल सीमा से किए गए तो वह हर बार यही कहते हुए नजर आए कि वह कोई जासूस नहीं है और वह केवल अपने प्यार के लिए पाकिस्तान से भारत आई हैं।

सीमा ने बताया पति करते थे प्रताड़ित

अपने बयान में सीमा हैदर ने यह बताया है कि उनके पति गुलाम हैदर से उनका तलाक हो चुका है । सीमा का कहना है कि उनके पति गुलाम हैदर उन्हें काफी प्रताड़ित करते थे और उनके साथ घरेलू हिंसा की जाती थी। बता दें कि सीमा के पति गुलाम हैदर दुबई में रहकर के काम करते हैं । भारत आने से पहले सीमा दुबई गई थी और वहां से नेपाल के रास्ते में भारत आई हैं। जांच एजेंसियों का यह मानना है कि सीमा भारत आने से पहले दुबई अपने पहले पति से मिलने के लिए गई थी लेकिन जब सीमा से यह सवाल किया गया तो उनका कहना है कि पाकिस्तान से डायरेक्ट भारत के लिए कोई फ्लाइट उपलब्ध ना होने की स्थिति में उन्हें पहले दुबई और फिर दुबई से नेपाल की फ्लाइट लेनी पड़ी थी यही कार्य है कि वह पहले पाकिस्तान से दुबई गई और फिर दुबई से फ्लाइट पकड़कर नेपाल आई थी।

जाग उठा सीमा का पाकिस्तान प्रेम

आपको बता दें कि सीमा हैदर पहले अपने इंटरव्यू के दौरान लगातार पाकिस्तान में महिलाओं के साथ हो रहे बुरे बर्ताव के बारे में बात कर रही थी। लेकिन हाल में ही सीमा के बयान बदलने लगे हैं सीमा का पाकिस्तान प्रेम एक बार फिर जग गया है प्रश्न करने पर सीमा हैदर अब यह कहती है कि पाकिस्तान में शहरों की लड़कियों को आजादी प्राप्त है हालांकि वे जहां से आती है वहां पर अभी भी महिलाओं के साथ बुरा व्यवहार किया जाता है। सीमा बताती है कि पाकिस्तान में शहरों की लड़कियां फैशन कर सकती हैं और अपने मुताबिक अपना जीवन जी सकती हैं। सीमा का यह कहना है कि यहां पर महिलाएं काफी आजाद है और पुरुषों के साथ कदम मिलाकर के चल पा रहीं हैं पाकिस्तान में ऐसा नहीं है। मनोचिकित्सक यह मानते हैं कि सीमा को इस बात का डर है कि उन्हें भविष्य में पाकिस्तान वापस भेजा जा सकता है ऐसे में पाकिस्तान और वहां के लोगों के बारे में कुछ भी बुरा बोलने से सीमा बच रहीं हैं । पहले मीडिया के इंटरव्यू के दौरान पूछे जाने वाले सवालों का लगातार जवाब देने वाली सीमा हैदर अब किसी भी प्रश्न पर अपने वकील से बात करने की रट लगाने लगी।

जब सीमा ने कहा थक गई हूं

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सीमा हैदर और सचिन दोनों से ATS लगातार पूछताछ कर रहा था । इसके बाद अब सचिन के बीमार होने कि खबरें भी सामने आ रहीं है। मीडिया इंटरव्यू के दौरान सीमा लगातार सचिन के साथ नजर आती थीं लेकिन पिछले कुछ इंटरव्यू में सीमा अकेले ही नजर आईं , जब सीमा से बात कि गई तो उन्होंने बताया कि सचिन को बिना देखे उनका मन बहुत घबरा रहा है और अब वह थक चूंकि हैं।

सीमा के बाद अब अंजू पहुंची पाकिस्तान

जहां एक और सीमा हैदर पाकिस्तान से भारत आ चुकी हैं वहीं दूसरी ओर भारत की बेटी अंजू अपने फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पहुंच गईं हैं। बता दें की अंजू और नसरुल्लाह की शादी के दावों लगातार सामने आ रहे हैं और इन सभी बातों के बीच अंजू के पिता का बयान सामने आया है जिसमे अंजू के पिता ने कहा है की जिस समय उनकी बेटी भारत की सरहद पार करके पाकिस्तान चली गई उसी समय उनकी बेटी उनके लिए मर गई । बता दें की भारत की अंजू अपने पति और दो बच्चों को छोड़ कर अपने प्रेमी के लिए भारत से पाकिस्तान पहुंच गई हैं।

Politics Related News Click Here

Grow Your Business With WhatsApp Business API just click ticktry.com

Advertisement

Comments