Monday, July 22, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


राहुल गांधी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत

राहुल गांधी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, यह थी राहुल कि पहली प्रतिक्रिया कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल को…

By शाम्भवी मिश्रा , in राजनीति , at August 5, 2023 Tags: ,


राहुल गांधी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत, यह थी राहुल कि पहली प्रतिक्रिया

कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल को 4 अगस्त शुक्रवार के दिन सुप्रीम कोर्ट की तरफ से राहत प्राप्त हुई है सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरनेम केस पर बड़ा आदेश सुनाया है सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को मिलने वाली सजा पर रोक लगाने का आदेश दिया है सुप्रीम कोर्ट का यह कहना है कि निचली अदालत के जज की तरफ से राहुल को जो अधिकतम दंड दिया गया है इसका कारण स्पष्ट नहीं है सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा है की अंतिम निर्णय तक दोष सिद्धि के आदेश पर रोक लगाई जानी जरूरी है बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद राहुल गांधी ने राहत की सांस ली है और उन्होंने अपने टि्वटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए कहा है कि चाहे कुछ भी हो जाए मेरा कर्तव्य यही रहेगा कि भारत के विचारों कि रक्षा करता रहूं।

गुजरात कोर्ट ने सुनाई थी सजा

आपको बता दें कि इस साल 23 मार्च को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल को गुजरात राज्य के सूरत न्यायालय द्वारा मोदी सरनेम केस का दोषी करार दिया गया था और उन्हे दंड के तौर पर दो वर्ष कि सजा भी सुनाई गई थी।

क्यों हुई थी राहुल गांधी को सजा

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने साल 2019 में कर्नाटक में आयोजित एक चुनाव रैली को संबोधित करते हुए ये कहा था कि, ” सभी चोरों का सरनेम मोदी ही कैसे हो सकता है।” राहुल कि इस टिप्पणी पर भाजपा के नेता पूर्णश मोदी ने आपत्ति जताते हुए राहुल गांधी के ऊपर मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था। इसके बाद सूरत न्यायालय द्वारा राहुल गांधी को सजा सुनाई गई थी और उनकी संसद कि मेंबरशिप भी रद्द हो गई थी।

सदस्यता बहाल करने कि मांग

मोदी सरनेम केस में सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद राहुल को राहत मिली है और उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल होने का रास्ता भी अब पूरी तरह साफ हो चुका है। इसी सिलसिले में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला से मिल कर यह आग्रह किया है कि राहुल गांधी को उनकी संसद कि सदस्यता वापस दे दी जाए। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद जब राहुल कांग्रेस के मुख्यालय पहुंचे तो कार्यकर्ताओं में एक अलग जोश देखने को मिला सभी ने राहुल गांधी का बहुत ही भव्य तरीके से स्वागत किया

अपने बिज़नेस की वेबसाइट बनवाने के लिए आज ही संपर्क करे  ticktry.com

यह भी पढ़े : क्या यूरोप अफ्रीका में युद्ध ही घोषणा करेगा? जानिए क्यों हो रहा है यूरोप-अफ्रीका के बीच में दंगल 1920 में

Advertisement

Comments