Saturday, April 13, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


संसद में मोदी सरकार के खिलाफ गिरा अविश्वास प्रस्ताव

संसद में मोदी सरकार के खिलाफ गिरा अविश्वास प्रस्ताव, मोदी ने कहा विपक्ष को मिला है सीक्रेट वरदान मोदी सरकार…

By शाम्भवी मिश्रा , in देश , at August 12, 2023 Tags: ,


संसद में मोदी सरकार के खिलाफ गिरा अविश्वास प्रस्ताव, मोदी ने कहा विपक्ष को मिला है सीक्रेट वरदान

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष ने संसद में अविश्वास प्रस्ताव दायर किया था। बीते गुरुवार 10 अगस्त को मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों द्वारा दायर किया गया यह अविश्वास प्रस्ताव गिर गया, जिसके बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष को जवाब देते हुए 2 घंटे का भाषण भी दिया। इस भाषण के दौरान नरेंद्र मोदी ने काफी सारी घटनाओं का जिक्र किया।

बता दें कि नरेंद्र मोदी ने अपने पूरे भाषण में 1 घंटे और 32 मिनट के समय के बाद मणिपुर में हो रही हिंसा के मामले का जिक्र किया । इस दौरान सबसे हैरान कर देने वाली बात यह रही कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने मणिपुर के मुद्दे पर बात करना शुरू किया था उस समय से पहले ही विपक्ष सदन से जा चुका था।

“इंडिया” को बताया घमंडिया गठबंधन

आपको बता दे कि अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपीए का मानना है कि वह देश के नाम का उपयोग करके लोगों के दिलों में अपने प्रति विश्वास बढ़ा लेंगे। इस दौरान नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन “इंडिया” को घमंडिया गठबंधन कह कर के भी संबोधित किया । प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि यह गठबंधन एक ऐसी बारात है जहां हर कोई दूल्हा बनने का ख्वाब देख रहा है और सभी को प्रधानमंत्री बनने की चाहत है।

विपक्ष का फ्लोर टेस्ट अविश्वास प्रस्ताव

अपने भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि वह इस बात को ईश्वर का आशीर्वाद मानते हैं कि विपक्ष एक बार फिर से अविश्वास प्रस्ताव लेकर के आया । प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब साल 2018 में विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाया था तब उन्होंने कहा था कि यह मोदी सरकार के लिए फ्लोर टेस्ट नहीं बल्कि विपक्ष का फ्लोर टेस्ट है और उसका नतीजा यह देखने को मिला था कि विपक्ष अपने मौजूदा वोटो को भी नहीं बचा पाया था।

शुभ होता है विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान यह भी कहा कि विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव लाना उनकी सरकार के लिए शुभ होता है। नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि साल 2024 के चुनाव में बीजेपी और एनडीए अपने पुराने सभी आंकड़ों को तोड़ करके एक बार फिर जनता के आशीर्वाद के साथ वापस सत्ता में आएंगे।

युवाओं को दी घोटाला रहित सरकार

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि उन्होंने देश के युवाओं को घोटाला रहित सरकार प्रदान की है । जिस हिसाब से पूरी दुनिया भर में भारत की स्थिति बिगड़ी थी उनकी सरकार ने भारत की शान को संभाले रखा है। उन्होंने कहा कि विश्व भारत पर भरोसा कर रहा है और धीरे-धीरे दुनिया भर का विश्वास भारत पर बढ़ता जा रहा है ।इस दौरान विपक्ष केवल अविश्वास प्रस्ताव लाकर के देश के नागरिकों के आत्मविश्वास को तोड़ने की नाकाम कोशिश कर रहा है।

विपक्ष को मिला है सीक्रेट वरदान

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण के दौरान कहा कि विपक्ष के लोगों को एक सीक्रेट वरदान मिला हुआ है वह जिसका भी बुरा चाहते हैं उसका भलाई होता है। इसका उदाहरण देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जब उन्होंने कहा कि बैंकिंग सेक्टर पूरी तरीके से ठप हो जाएगा तो बैंकिंग सेक्टर को दोगुना मुनाफा हुआ।

इसके बाद डिफेंस के हेलीकॉप्टर निर्मित करने वाली कंपनी के बारे में भी इन्होंने काफी भली बुरी बात बोली थी इन्होंने कहा HAL खत्म हो गयाz डूब गया इस तरह की बातें कहीं थी लेकिन आज HAL नई बुलंदी हासिल कर रहा है और देश की शान को बढ़ा रहा है। इसके बाद इन्होंने एलआईसी के लिए भी कई तरह की टिप्पणियां की थी लेकिन आज की तारीख में एलआईसी और मजबूत हो चुकी है। जिस भी कंपनी को यह बुरा बोले उस पर ही लोगों को पैसा लगाना चाहिए निश्चित ही उनका अच्छा होगा क्योंकि विपक्ष जिसको भी बुरा बोलता है उसका अच्छा ही होता है।

मणिपुर में निकलेगा शांति जा सूरज

अपने भाषण में तमाम बातों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मणिपुर का जिक्र करते हुए यह कहा कि मणिपुर अदालत का निर्णय आ चुका है और उसे पूरी तरीके से माना जा रहा है । जो भी स्थितियां बनी उनके कारण हिंसा शुरू हुई लोगों ने अपने परिवार के जनों को खो दिया वहां पर स्त्रियों के साथ ऐसे अपराध हुए क्षमा करने योग्य नहीं है। दोषियों को कड़ी से कड़ी दिलवाने के लिए केंद्र सरकार वहां के राज्य सरकार के साथ मिलकर के सभी प्रयास कर रही हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने देश के नागरिकों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि जो भी प्रयास चल रहे हैं आने वाले समय में शांति का सूरज जरूर उदित करेंगे और मणिपुर एक बार फिर से आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ने को तैयार होगा। नरेंद्र मोदी ने मणिपुर की बेटियों माता और बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि देश और पूरा सदन उनके साथ है और हर चुनौती का समाधान मिल करके निकाला जाएगा।

चीन में बीजिंग को बाढ़ से बचाने के लिए इस्तेमाल होगा फ्लड स्टोरेज, क्या इससे चली जाएगी 6 लाख लोगों

Domain registration Visit ticktry.com

Advertisement

Comments