Sunday, April 28, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


जयपुर मुंबई : चलती ट्रेन में हुआ मौत का तांडव,जानिए क्यों बना कांस्टेबल हत्यारा

जयपुर मुंबई बीते सोमवार को चलती ट्रेन में मौत का तांडव देखने को मिला जिसने लोगों को दहशत में डाल…

By शाम्भवी मिश्रा , in देश , at August 2, 2023 Tags: , ,


जयपुर मुंबई बीते सोमवार को चलती ट्रेन में मौत का तांडव देखने को मिला जिसने लोगों को दहशत में डाल दिया है । बता दें कि जयपुर से मुंबई के लिए रवाना हुई ट्रेन में बीते सोमवार महाराष्ट्र के पालघर स्टेशन के पास अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई। ट्रेन में हुई इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बता दें कि यह फायरिंग करने वाला व्यक्ति कोई और नहीं बल्कि आरपीएफ का कॉन्स्टेबल था जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है । ट्रेन में हुए हादसे के दौरान आरपीएफ के एएसआई टीकाराम सहित अन्य 3 यात्रियों की मौत हो गई है।

मानसिक तौर पर अस्थिर था कांस्टेबल

बता दें कि पालघर से मुंबई की दूरी लगभग 100 किलोमीटर है। पुलिस ने अपने बयान में बताया है कि आरोपी कॉन्स्टेबल जिस ने चलती ट्रेन में फायरिंग की है उसका नाम चेतन है और वह मानसिक तौर पर अस्थिर है। चलती हुई ट्रेन में अचानक ही एएसआई टीकाराम पर चेतन ने फायरिंग की और इसके बाद वह ट्रेन की ही दूसरी बोगी में चला गया। दूसरी बोगी में जाने के बाद चेतन ने 3 लोगों पर फायरिंग की जिसमें कि इन तीनों यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई। इस तरह से चेतन ने टीकाराम सहित तीन अन्य यात्रियों को भी मौत के घाट उतार दिया।

भागने कि करी थी कोशिश

बता दें कि चलती हुई ट्रेन में इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन भागने के फिराक में था । चारों लोगों की हत्या करने के बाद चेतन ने चेन खींचकर के ट्रेन को रोका और उसके बाद मीरा रोड के पास वह ट्रेन से कूद गया था। बता दें कि चेतन की यह भागने की कोशिश नाकाम रही और उसे बाद में आरपीएफ के जवानों द्वारा हथियार सहित हिरासत में ले लिया गया।

मुंबई सेंट्रल पर था तैनात

आरोपी कॉन्स्टेबल चेतन मुंबई सेंट्रल के आरपीएफ में तैनात था मूल रूप से चेतन हाथरस का निवासी है इससे पहले वह गुजरात में पोस्टेड था और अभी कुछ समय पहले ही उसकी पोस्टिंग मुंबई हुई थी । वहीं इस पूरी घटना में जान गंवाने वाले मृतक एएसआई टीकाराम दादर के आरपीएफ में तैनात थे । मूल रूप से टीकाराम राजस्थान के सवाई माधोपुर के निवासी थे।

टीकाराम कर रहे थे एस्कार्ट को लीड

सूत्रों के मुताबिक ट्रेन में मौजूद एस्कार्ट में हमेशा तीन जवानों कि तैनाती होती है, जिसमे से एक सीनियर और बाकी दो जूनियर आफिसर होते हैं। रविवार को कांस्टेबल चेतन एक ट्रेन में एस्कार्ट ड्यूटी पर तैनात था और इस दौरान वह सूरत स्टेशन पर कुछ समय के लिए आराम करने लगा। कुछ समय बाद वह सूरत स्टेशन से जयपुर से मुंबई जाने वाली सुपरफास्ट एक्सप्रेस में चला गया। इस दौरान उसके साथ दो और कांस्टेबल भी थे और ASI टीकाराम इस पूरे समूह को हेड कर रहे थे। कांस्टेबल चेतन के साथ जो दो कांस्टेबल थे उनसे अब पूछताछ कि जा रही है।

Register Your Domain Visit ticktry.com

Read This Also

सामने आया फिल्म ” घूमर ” का टीजर, अभिषेक बच्चन

 

Advertisement

Comments