Tuesday, May 28, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


नूंह में वापस पटरी पर आने लगी है जिंदगी

नूंह में वापस पटरी पर आने लगी है जिंदगी, बुधवार को मिलेगी कर्फ्यू में चार घंटे कि राहत हरियाणा के…

By शाम्भवी मिश्रा , in देश , at August 12, 2023 Tags: ,


नूंह में वापस पटरी पर आने लगी है जिंदगी, बुधवार को मिलेगी कर्फ्यू में चार घंटे कि राहत

हरियाणा के नूंह में हुए धार्मिक हिंसा के बाद अब जिले में सामान्य दिनचर्या और जीवन वापस पटरी पर लौटने लगा है। बता दें कि नूंह में हुए हिंसा के बाद से यहां पर लगातार कर्फ्यू लगा दिया गया है जिससे आम जनमानस का जीवन काफी बाधित हो रहा है। लेकिन धीरे – धीरे यहां कि स्थितियों पर काबू पाया जा रहा है। और यह कोशिश कि जा रही है कि यहां जीवन वापस पटरी कर आ सकें।

9 अगस्त को मिलेगी राहत

बता दें कि नूंह हिंसा के दौरान 6 लोगों के मौत हो गई थी, इस घटना बाद से जिले में लगातार कर्फ्यू लगा दिया गया था, लेकिन अभी कि स्थितियों को देखते हुए जिला मजिस्ट्रेट ने हिंसा के बाद लगाए गए इस करफ्यू में 9 अगस्त सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे था कुछ राहत प्रदान कि है।

9 अगस्त को मिली कर्फ्यू में राहत

जिला मजिस्ट्रेट उन्होंने हुई हिंसा के बाद लगवाए गए कर्फ्यू में कल के लिए कुछ समय की छूट का आदेश दिया है बता देगी नुहू में हिंसा के बाद लागू हुए इस करफ्यू में 9 अगस्त ,बुधवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक कुछ राहत रहेगी।

पुलिस ने रोका कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल

आपको बता दे की हरियाणा के महू जिले में ओवैस हिंसा के बाद कांग्रेस की 9 सदस्यों अब प्रतिनिधि मंडल ऑन के दौरे पर रवाना हुआ था जिसे राज्य पुलिस ने रीवासन गांव पर ही रोक लिया है बता दे कि कांग्रेस की इस प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस पार्टी के सांसद दीपेंद्र हुड्डा एवं राज्य पार्टी के प्रमुख उदयभान सम्मिलित हुए थे और इस दौरान दीपेंद्र हुड्डा ने यह भी कहा कि वे और उनका प्रतिनिधित्व मंडल नूंह शहर , नलहड़ मंदिर और मार्केट का दौरा करने कि इच्छा रखते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि नूंह में बहुत पुलिस बल तैनात है, लेकिन अगर ऐसे सावधानी पहले ही दिखाई गई होती तो दोनों दलों के बीच झड़प ही न होती।

हाईकोर्ट ने बुलडोजर कारवाई पर लगाई रोक

सूत्रों के अनुसार नूंह में हुई हिंसा के बाद राज्य सरकार ने उपद्रवियों पर करवाई कि थी और उनके अवैध रूप से निर्मित इमारतों के निर्माण पर बिल्डोजर चलवाने का आदेश दिया था। इसके बाद यह मामला हाईकोर्ट में पहुंच गया जिसके बाद हाईकोर्ट ने बुलडोजर चलाने पर रोक लगा दी है।

जारी रहेगा इंटरनेट

नूंह के डिप्टी कमिश्नर से बातचीत को कोशिश कि गई, बात चीत के दौरान उन्होंने बताया कि नूंह में भले ही कुछ समय के लिए करफ्यू में राहत दी गई है, लेकिन जिले में अभी भी इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। जब कुछ दिन बाद जिले कि स्थितियां बेहतर हो जाएंगी तो इंटरनेट सेवाएं भी पहले कि तरह बहाल कर दी जाएंगी।

राशन और मकान के बाद अब फ्री में टीवी भी दिखाएगी केंद्र सरकार, शुरू हुई फ्री डिश योजना केंद्र सरकार

Domain Registration Visit ticktry.com

Advertisement

Comments