Saturday, January 22, 2022
हिंदी समाचार पोर्टल


तुर्की में है आमिर ख़ान – राष्ट्रपति की पत्नी से की मुलाक़ात

तुर्की में है आमिर ख़ान ने राष्ट्रपति की पत्नी से की मुलाक़ात आमिर ख़ान अपनी फ़िल्म ऐ लाल सिंह चड्ढा…

By हेमलता , in देश , at August 17, 2020 Tags: ,


तुर्की में है आमिर ख़ान ने राष्ट्रपति की पत्नी से की मुलाक़ात

आमिर ख़ान अपनी फ़िल्म ऐ लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग के लिए तुर्की गये हुए हैं। जहाँ उन्हें तुर्की की फ़र्स्ट लेडी यानी राष्ट्रपति की पत्नी ‘अमीन एर्दोगान’ से मिलने का मौक़ा मिला। उनकी यह मुलाक़ात 15 अगस्त के दिन तुर्की के राष्ट्रपति भवन में हवन मिशन में हुई।यह जगह तुर्की में इस्तांबुलमेंहै।सूत्रोंके मुताबिक़ आमिर ख़ान की इस मुलाक़ात के लिए विशेष रूप से अनुरोध किया गया था।

ट्विटर पर अमीन द्वारा की गई पोस्ट

आमिर ख़ान से हुई इस मुलाक़ात की जानकारी अमीन एर्दोगान ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दी। जहाँ उन्होंने उनके साथ हुई मुलाक़ात के बारे में अपने एक्सपीरियंस तथा फोटोज भी शेयर करें। उन्होंने कहा कि ‘इस साल मुंबई के विश्व प्रसिद्ध भारतीय अभिनेता, फ़िल्मनिर्माता और निर्देशक आमिर खान के साथ मिलकर मुझे बहुत प्रसन्नता मिली।मुझे यह जानकर ख़ुशी हुई कि आमिर ने अपने आगामी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग टर्की के विभिन्न हिस्सों में की।जिसके लिए मैं बहुत ख़ुश एवं आशावान हूँ।’


फ़िल्म से ज़्यादा मुलाक़ात चर्चा में हैं

यूँ तो आमिर ख़ान तरह तरह के मसलों को लेकर चर्चा में रहते हैं। परंतु इस बार इनके चर्चा में रहने का कारण इनकी पिक्चर नहीं, अपितु तुर्की में राष्ट्रपति की पत्नी से मुलाकात करने का कारण है।
दरअसल जब भारत में 370 अनुच्छेद हटाया गया था तो तुर्की के राष्ट्रपति ने उसके विरोध हुई है राय दी थी।इसके चलते हैं आमिर ख़ान की इस मुलाक़ात को लेकर भी राजनीतिक माहौल में तरह तरह के विवाद किए जा रहे हैं। लोग इस मुलाक़ात को 218 के मुलाक़ात से भी जोड़कर देख रहे हैं जिसके दौरान इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत दौरा किया जिसमें बॉलीवुड के नामी सितारों शाहरुख़ ख़ान, सलमान ख़ान तथा आमिर ख़ान इस मुलाक़ात के लिए राज़ी नहीं हुए। बाकी सभी सितारों ने और नामी हस्तियों ने उनसे मिलने गए थे।बस इसी विषय में कई लोगों ने तरह तरह की टिप्पणी की है।

पहले भी कई प्रकार की टिप्पणी
दरअसल 2015 में रिलीज़ हुई PK मूवी देख आमिर ख़ान के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है।इसमें आमिर ख़ान ने एक एलियन का रोल अदा किया था जो कि पृथ्वी पर आकर खो जाता है और अपना रिमोट ढूँढने लगता है। जिसके दौरान उसे कई धर्मगुरुओं और धार्मिक स्थलों पर घूमना पड़ता है। इसमें दिखाए गए कई सीन ऐसे हैं जो हिन्दू कट्टरवादी संगठनों के लिए विवादित है या यह कहें गेंदबाज़ी इसमें दिखाए गए कई सीन ऐसे हैं जो हिन्दू कट्टरवादी संगठनों के लिए विवादित है या ये यह कहे की सीधा निशाना साधा गया है। बताया जा रहा है कोरोना वायरस के चलते लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग भी रोकनी पड़ी। न केवल आमिर ख़ान अपितु करीना कपूर भी काम कर रही हैं।यह पिक्चर टॉम हैंक्स के मशहूर बॉलिवुड पहले फॉरेस्ट गंप की रिमेक बताइ जा रही है।

Advertisement

Comments