Saturday, April 13, 2024
हिंदी समाचार पोर्टल


एक और BJP नेता कोरोना पॉज़िटिव

एक और BJP नेता कोरोना पॉज़िटिव कोरोना का ज़ोर भारत में बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते सभी परेशान है…

By हेमलता , in राजनीति , at August 12, 2020 Tags: ,


एक और BJP नेता कोरोना पॉज़िटिव

कोरोना का ज़ोर भारत में बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते सभी परेशान है । इस महामारी के संक्रमित भी बढ़ते जा रहे है।आज BJP नेता आयुष मंत्रालय के मंत्री श्रीपद नायक की कोरोना रिर्पोट भी पॉज़िटिव पाए गए। बता दें कि यह पाँचवे BJP के ऐसे मंत्री हैं जिन्हें कोरोना पॉज़िटिव पाया गयाहै। उनके कोरोना संक्रमित होने की सूचना उन्होंने स्वयं आज ट्विटर पर दी ।साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ‘उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं है जिस कारण उन्होंने घर पर ही क्वारंटाइन होने का फ़ैसला लिया है। उन सभी लोगों से मैं गुज़ारिश करता हूँ की कृपया करके अपना कोरोनर टेस्ट करवा लें, जो लोग मुझसे पिछले कुछ दिनों में मिले थे।साथ ही सावधानियां भी बरतें।’

और भी नेता पाए गए पॉज़िटिव

कोरोना काल के दौरान भारत में हटकर इस महामारी से अत्यधिक मात्रा में लोग संक्रमित हो रहे। पिछले कुछ दिनों में अटके और अभिनेता संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना पॉज़िटिव होने वाले वह पांचवे केंद्रीय मंत्री हैं। इससे पहले, गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल संक्रमित हो चुके हैं।

बिलकुल ना संक्रमित बढ़ते जा रहे हैं परंतु एक ख़ुशख़बरी यह भी है कि जितनी तेज़ी से यह मामले बढ़ रही है उसके अनुपात में मामले या कहें संक्रमित लोग ठीक हो रहे हैं।मृत्यु दर घट रही है और स्वस्थ दर बढ़ रही हैसंघ।भारत में केवल दस ही राज्य ऐसे हैं जो अगर अपने स्वस्थ दर बड़ा लें तो भारत कोरोना को हराने में पूर्ण रूप से सक्षम हो जाएगा। आंकड़ों की मानें तो सोमवार तक भारत में पाँच ऐसे राज्य थे जिन्होंने अपनी स्वस्थ दर बढ़ा ली हैसंघ, जिनमें सबसे पहला नाम दिल्ली,हरियाणा,गुजरात, मध्यप्रदेश तथा तमिलनाडू का आता है। भारत में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है इस कारण यह मामलो में बढ़ोत्तरी हो रही हैं।

Follow us facebook

Advertisement

Comments