Saturday, January 22, 2022
हिंदी समाचार पोर्टल


कोरोना से लड़ने की अरविंद केजरीवाल की तैयारी

आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर अपनी पार्टी के सभी सदस्यों को एकत्रित कर ली कोरोना…

By हेमलता , in देश , at August 15, 2020 Tags: , ,


आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर अपनी पार्टी के सभी सदस्यों को एकत्रित कर ली कोरोना से लड़ने तैयारी साझा की।उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों हुई है और देश के कई जवानों को संबोधित करते हुए राष्ट्र के प्रति अपने समर्पण के बात कहीं।

दिल्ली में कोरोना
दिल्ली में गुरु ना कि हालात पहले से बेहतर है परंतु मुख्यमंत्री के अनुसार कुछ और ऐसे क़दम उठाए जाने चाहिए जिससे जल्द से जल्द दिल्ली में फैली इस महामारी को नियंत्रित किया जा सके।उन्होंने कहा कि इन कोनों से लड़ने की लड़ाई में हैं होम के आइसोलेशन अपनी भूमिका रही। CM ने कहा कि हमने ‘प्लास्मा बैंक, होम आइसोलेशन, जाँच में बढ़ोतरी और अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ोतरी के सहित कई क़दम उठाए हैं, जो इस वायरस से लड़ने में कारगर साबित हुए हैं। अब मैं लोगों से AAP को ऑक्सीमीटर दान करने की अपील करूँगा जो उन गाँव और स्थानो में पहुँचाए जाएंगे जहाँ इनकी ज़रूरत सबसे ज़्यादा है।उनके अनुसार अस्पतालो में केवल उन्हीं लोगों को लिया जाएगा जो गंभीर रूप से अस्वस्थ हैं। पिछले महीनों की तुलना में कहीं बेहतर स्थिति है, प्रतिदिन 50,000-60,000 है से अधिक मामले सामने आ रहे हैं परंतु अच्छी ख़बर ये है कि उतनी ही तेज़ी से लोग स्वस्थ भी हो रहे हैं

दिल्ली में स्कूल
दिल्ली में स्कूलों को खुलने से लेकर विद्यार्थियों के माता पिता अत्यािधक चिंतित है और इस विषय में वेळ मुख्यमंत्री से कई बार बात कर चुके हैं।आज इसी मुद्दे को लेकर भी केजरीवाल ने ये बातें कहीं। ‘हम भी सभी बच्चों को लेकर उतने ही चिंतित हैं, जितने की उनके माँ बाप। तो हम और हमारी पार्टी ने इसी कारण वश स्कूल न खोलने का फ़ैसला किया है।जब तक हम लोग आश्वस्त नहीं हो जाती ही बच्चे पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शनिवार 15 अगस्त को दिल्ली सचिवालय पर और अपनी सरकारी आवासों पर ध्वजारोहण किया और ध्वजारोहण के बाद इसके सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 74 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी।

Advertisement

Comments