Sunday, January 23, 2022
हिंदी समाचार पोर्टल


नहीं रहे हैं चेतन चौहान- मशहूर क्रिकेटर तथा राजनेता

मशहूर राजनीति हँसती तथा है मशहूर क्रिकेटर चेतन चौहान अब इस दुनिया में नहीं रहे।गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ…

By हेमलता , in देश , at August 16, 2020 Tags: ,


मशहूर राजनीति हँसती तथा है मशहूर क्रिकेटर चेतन चौहान अब इस दुनिया में नहीं रहे।गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में हुआ निधन।कोरोना संक्रमित पाए गए जिसके बाद उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसी दौरान किडनी में संक्रमण बढ़ जाने के कारण उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में ले जाया गया। यहीं पर इलाज के दौरान रविवार को उनकी मौत हो गई। चौहान ने 72 वर्ष की आयु में दम तोड़ दिया। बता दे कि
चेतन चौहान जुलाई माह में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद इलाज के लिए उन्हें लखनऊ स्थित संजय गांधी  PGI अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 72 वर्षीय चेतन चौहान का लखनऊ शहर में लगभग एक महीने भर तक इलाज चला।

खिलाड़ी से मंत्री तक का सफर

बता दें कि चेतन चौहान ने भारत की ओर से 1969 से 1978 के बीच 42टेस्ट में 2089रन बनाए। इस दौरान उनका औसत 31.57 जबकि सर्वश्रेष्ठ स्कोर 97 रन रहा। उन्होंने सात वन डे मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों में 155 रन भी बनाए।
चौहान और सुनील गावस्कर की सलामी जोड़ी काफी सफलऔर नामी रही। दोनों ने 1970 के दशक में 10 बार शतकीय साझेदारी की और मिलकर तीन हजार से अधिक रन बनाए। चौहान ने नेशनल लेवल के क्रिकेट में दिल्ली और महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए काफी रन बनाए।
भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रह चुके चेतन चौहान, UP के अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा सीट से 2017 में विधायक चुने गए थे। क्रिकेट से संन्यास लेकर वह राजनीति में सक्रिय भूमिका निभा रहे थे। चौहान योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री थे।

प्रधानमंत्री से लेकर उप राष्ट्रपति तक सभी ने शोक जताया

चौहान के निधन की ख़बर सुनकर प्रधानमंत्री से लेकर भारत के उपराष्ट्रपति तक सबने श्रद्धांजलि दी। सभी का कहना है कि चौहान एक बहुत ही नेक दिल ख़ुशहाल और मेहनती नेता थे है। उन्होनें BJP पार्टी में लंबे समय तक सक्रिय भूमिका अदा की। अनुराग ठाकुर, राजनाथ सिंह, अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू तथा राष्ट्रपति राजनाथ कोविंद सभी ने श्रद्धांजलि दी।

Follow us facebook

Advertisement

Comments