Wednesday, October 28, 2020
हिंदी समाचार पोर्टल


दिल्ली । मोदी सरकार को झटका केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा

दिल्ली । मोदी सरकार को झटका केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा किसान विरोधी बिलों से नाराज केंद्रीय मंत्री ने किया…

By अतर सिंह , in देश , at September 17, 2020

दिल्ली । मोदी सरकार को झटका केंद्रीय मंत्री ने दिया इस्तीफा किसान विरोधी बिलों से नाराज केंद्रीय मंत्री ने किया ट्वीट अपने इस्तीफे को लेकर किया।ट्वीट।

दिल्ली। कृषि बिल पर मोदी सरकार को बड़ा झटका लगा है। इस बिल को लेकर एनडीए में फूट पड़ गई है। किसान बिल के विरोध में शिरोमणी अकाली दल सांसद और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल सरकार से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले शिरोमणी अकाली दल के सांसद और पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने लोकसभा में हरसिमरत के इस्तीफा देने की बात कही थी।

शिरोमणि अकाली दल की नेता और खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने संसद में पेश किए गए कृषि से संबंधित दो विधेयकों के विरोध में बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, उनकी पार्टी एनडीए का हिस्सा बनी रहेगी और बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार को समर्थन देती रहेगी। हरसिमरत कौर बादल मोदी सरकार में अकाली दल की एकमात्र प्रतिनिधि थीं और अकाली दल, भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी पार्टी है।

हरसिमरत कौर ने ट्वीट किया, ”मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़े होने पर गर्व है।” हरसिमरत कौर के पति और अकाली दल के नेता सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि हम एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे और मोदी सरकार को समर्थन जारी रहेगा, लेकिन उसकी किसान विरोधी नीतियों का विरोध करेंगे।

Comments