Tuesday, November 24, 2020
हिंदी समाचार पोर्टल


जम्मू-कश्मीर आतंकी हमलो में घिरा -दो जवान हुए शहीद

आतंकी हमलो में घिरा जम्मू-कश्मीर -दो जवान हुए शहीद जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के क्रेइरी इलाके में आतंकवाद की घटना…

By हेमलता , in देश , at August 17, 2020 Tags: ,

आतंकी हमलो में घिरा जम्मू-कश्मीर -दो जवान हुए शहीद

जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के क्रेइरी इलाके में आतंकवाद की घटना सामने आई हैं। जिसके जवाबी हमले के तोर पर सेना के दो जवान तथा एक विषेश पुलिस कर्मी शहीद हो गए हैं। इस पूरी वारदात के बाद आतंकी घटनास्थल से भागने में कामयाब रहें। घटनास्थल की जॉंच की जा रही हैं। सूत्रो के अनुसार वारदात आज सुबह की हैं जिसमें क्रिइरी इलाके में ड्यूटी कर रहे जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मीयो पर तथा CRPF के जवानो पर धूआंधार फायरिंग कर दी।

पहले भी हुआ था आतंकियों का हमला

इससे पहले भी सूत्रों की मानें तो इससे पहले शुक्रवार की सुबह श्रीनगर के बाहरी इलाक़े में आतंकियों का हमला हुआ था।उस हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। जम्मू कश्मीर के IG की माने तो आतंकी हमले में जैश ए मोहम्मद का हाथ बताया जाता है। बीते कुछ दिनों में पुलिस पार्टियों और सेना में तेजी देखी गई है, पहले भी जम्मू कश्मीर के बारामूला के सोपोर इलाक़े में सेना की एक टुकड़ी पर आतंकियों का हमला हुआ था जिसमें एक जवान घायल हुआ था।

पुलिस के अनुसार
घटनास्थल पर CRPF की 119 बटालियन पुलिस की संयुक्त नाका पार्टी पर एकदम से आतंकी हमला हुआ, इस हमले में एस ओ पी तथा CRPF के दो जवानों की गंभीर रूप से घायल हुए उन्हें तुरंत ही नज़दीकी अस्पताल में ले जाया गया। परंतु मुज़फ़्फ़र अहमद नाम के पुलिस कर्मी की रास्ते में मौत हो गयी तथा डाक्टरCRPF के 2 जवानों लोकेश शर्मा व ख़ुर्शीद ख़ान ने इलाज के समय अपना दम तोड़ दिया।

24 घंटों दूसरी आतंकी वारदात

बताया जा रहा है यह हमला 24 घंटों में दूसरी बार हुआ है इससे पहले भी हमले हुए थे जो कि पिछले शुक्रवार को हुआ था। आज सुबह के हमले में आतंकियों ने अचानक ही जवानों और पुलिस कर्मियों पर धुआंदार फ़ायरिंग शुरू कर दी जिसके कारण उन्हें अपनी पोज़ीशन और ख़ुद को संभालने का मौक़ा ही नहीं मिला। इस फ़ायरिंग के चलते 3 लोग घायल हो गए। सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस कर्मी की टुकड़ी और CRPF के जवानों की टुकड़ी मौक़ा ए वारदात पर पहुँची और पूरी जगह का मुआयना लिया है।घरों की तलाशी की जा रही है कि हम और उस इलाक़े में सुरक्षा बलों ने सील कर दिया गया है।

Follow us: facebook

Comments