Friday, October 23, 2020
हिंदी समाचार पोर्टल


आगरा: कोठी मीना बाजार,बाबा बाल योगी का टोरेंट पावर

आगरा ,, बाबा बाल योगी का टोरेंट पावर के ख़िलाप 17 अगस्त सोमवार को कोठी मीना बाज़ार में धरना ।…

By अतर सिंह , in प्रदेश  , at August 17, 2020 Tags: ,

आगरा ,, बाबा बाल योगी का टोरेंट पावर के ख़िलाप 17 अगस्त सोमवार को कोठी मीना बाज़ार में धरना । मन्दिर से निकले धरना स्थल के लिए पुलिस ने रास्ते में ही रोका मन्दिर परिसर में किया नज़र बन्द।

बाबा बाल योगी मन्दिर परिसर में पुलिस बल तैनात

आगरा की विद्युत कम्पनी टोरेंट पावर के खिलाफ बाबा बाल योगी के नेतृत्व में लोगों का जबरदस्त प्रदर्शन । लॉकडाउन के समय में आगरा कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है । अब लॉकडाउन में राहत मिलने के बाद बाल योगी उर्फ़ लव पण्डित के नेतृत्व में चल रहे टोरंट के खिलाफ धरने में सोमवार को सैकड़ों महिलाएं और पुरुष अपना-अपना बिजली बिल लेकर कोठी मीना बाजार की ओर रवाना हो रहे थे. लेकिन पंचकुइया चौराहे के पास ही एक मन्दिर परिसर में बाल योगी को पुलिस ने नजरबंद कर लिया। उपभोक्ताओं को बैरंग ही लौटा दिया।

 

 

बाबा बाल योगी ने भीड़ इकट्ठा होने के लिए शोसल मीडिया का किया इस्तेमाल ! 

भीड़ इकट्ठा करने में बाबा बाल योगी ने सोशल मीडिया का लिया सहारा

बाबा बाल योगी ने सोशल मीडिया के माध्यम से शहर वासियों से सोमवार 17 अगस्त को कोठी मीना बाजार मैदान में जुटकर प्रदर्शन करने की अपील थी। यह प्रदर्शन टोरेंट पावर के खिलाफ बिजली बिल माफ करने के लिए किया जाना था । लेकिन पुलिस ने रविवार रात से ही बाबा की गतिविधियों पर नजर बनाए रखी और सोमवार सुबह से पचकुइंया स्थित पंच भैंरों मन्दिर परिसर में ही नजरबंद कर दिया है। बाबा की अपील पर सैकड़ों महिलाएं मन्दिर परिसर के गेट पर बिजली का बिल लेकर पहुंच गईं। जिन्हें बाद में पुलिस ने समझा कर वापस कर दिया।

हाईकोर्ट में याचिका दायर हो चुकी है ।

बाबा बाल योगी ने बताया कि ग़रीब जनता जिनका रोजगार बन्द हो लॉकडाउन अवधि के दौरान लोगों के सारे काम-काज बंद हो गए हों । वह बिजली के बिल भरने के लिए सक्षम नहीं हैं। इस कारण सरकार को बिजली बिल माफ करने चाहिए। इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। उसमें टोरेंट पावर सहित उप्र पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड, दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड को भी पार्टी बनाया है। उम्मीद है, बहुत जल्द उस पर सुनवाई होगी। उन्होंने कहा कि बिल माफ करने में टोरेंट पावर को भी उपभोक्ताओं के साथ रियायत बरतनी चाहिए। बाल योगी के अनुसार टोरेंट पावर के खिलाफ लोगों में इसलिए गुस्सा है कि लॉक डाउन की अवधि का बिल बकाया होने पर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।

आगरा में टोरेंट के ख़िलाप कांग्रेस भी कर चुकी है प्रदर्शन कांग्रेस ने भी मौका देख शासन प्रशासन पर उठाए सवाल

कांग्रेस ने बाल योगी की गिरफ्तारी पर निंदा व्यक्त की

टोरंट के उत्पीडऩ के खिलाफ आवाज उठा रहे बालयोगी की पुलिस-प्रशासन द्वारा गिरफ्तारी की कांग्रेस ने निंदा की है। कांग्रेस के शहर अध्यक्ष देवेंद्र कुमार चिल्लू ने कहा कि शासन-प्रशासन को जनता की चिंता नहीं है, बल्कि बिजली बिल के नाम पर जनता को लूटने वाली टोरेंट पावर की मदद की जा रही है। पार्टी ने टोरेंट पावर के खिलाफ लॉकडाउन की अवधि का तीन माह का बिजली बिल माफ करने को आंदोलन किया था। कोरोना संक्रमण के चलते आंदोलन स्थगित किया गया है। टोरेंट गरीब जनता को मैसेज कर कनेक्शन काटने की धमकी दे रही है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Comments